spot_img

कोरबा नगरीय क्षेत्र में 11,500 लोग पाएंगे पट्टा, 600 वर्गफुट की सीमा रखी सरकार ने, वार्ड 14 में पट्टा वितरण, कार्यों का भूमिपूजन

Must Read

Acn18.com/छत्तीसगढ़ सरकार की नीति के अंतर्गत शहरी क्षेत्र में नजूल और अन्य विभाग की जमीन पर काबिज लोगों को पट्टा दिया जाना शुरू कर दिया गया। कोरबा के वार्ड क्रमांक 14 में आयोजित एक कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने लोगों को पट्टा वितरण किया। इस अवसर पर प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया की नगरीय क्षेत्र के लिए 11हजार 500 लोग सर्वेक्षण के आधार पर पात्र पाए गए हैं। हालांकि आगे भी दावे के बाद इस काम को किया जाएगा।

- Advertisement -

कोरबा के पंप हाउस वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने महापौर राजकिशोर प्रसाद की उपस्थिति में 2 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही राज्य सरकार की नीति के तहत कई वर्षों से निवासरत लोगों को जमीन के अधिकार पत्र प्रदान किए। लोगों ने बताया कि वे पट्टा मिलने से खुश है।

राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि कोरबा जिले में मुख्यमंत्री के प्रवास के दौरान पट्टा दिए जाने को लेकर मांग रखी गई थी। इसे मंजूर करने के साथ नीतिगत रूप से निर्णय लिया गया। कोरबा सहित् पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग इससे लाभान्वित होंगे।

कोरबा सब डिवीजन के एसडीएम श्रीकांत वर्मा ने बताया कि योजना के पहलू में 600 वर्ग फुट तक की जमीन के लिए लोगों को पट्टा दिया जाना है। कोरबा नगरीय क्षेत्र में 11500 लोग इसकी पात्रता रखते है।

सरकार के द्वारा नीतिगत रूप से लोगों को 600 वर्ग फुट जमीन के लिए अधिकार पत्र देने की व्यवस्था कार्य शुरू कर दिया गया है। राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि इस प्रकार के मुद्दे हर तरह के चुनाव में अपना असर डालते हैं ।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बाल बाल बचे प्रदेश के मंत्री और भाजपा पदाधिकारी,अभिशप्त कोरबा को कब मिलेगी हवाई और रेल की समुचित सुविधा

Acn18.com/पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉक्टर बंसीलाल महतो की धर्मपत्नी के दशगात्र में शामिल होने छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री और स्वास्थ्य...

More Articles Like This

- Advertisement -