spot_img

रायगढ़ एक्सिस बैंक डकैती का सीन रिक्रिएशन:आरोपियों को घटना स्थल पर ले गई पुलिस, पूछताछ में 10 और डकैती की मिली जानकारी

Must Read

Acn18.com/रायगढ़ के एक्सिस बैंक में हुई साढ़े पांच करोड़ की डकैती मामले में पुलिस ने शनिवार को सीन रीक्रिएट किया। पुलिस गिरफ्तार पांचों आरोपियों को घटना स्थल पर ले गई। आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर ले जाकर पूरी घटना का रिक्रिएशन किया गया।

- Advertisement -

पुलिस ने आरोपियों के साथ-साथ बैंक कर्मचारियों से पूछताछ भी की। अपराधियों को उस रास्ते पर भी लेकर गई, जहां से वारदात को अंजाम देने के बाद वो फरार हुए थे। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ में 10 अन्य डकैती के संबंध में भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है।

बाकी आरोपियों को पकड़ने झारखंड जाएगी टीम

इस घटना में फरार पांच अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम झारखंड रवाना की जा रही है। पुलिस घटना में शामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा कर रही है।

19 सितंबर को हुई थी घटना

बता दें कि रायगढ़ में ढिमरापुर स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में मंगलवार 19 सितंबर को 5 करोड़ 62 लाख रुपए की डकैती हुई थी। हथियार लेकर बैंक में घुसे बदमाशों ने कर्मचारियों से मारपीट की और बैंक मैनेजर के ऊपर चाकू से हमला कर दिया था। इनके पास से कैश, गोल्ड, हथियार और वारदात में इस्तेमाल ट्रक और कार भी बरामद हुई है।

दो महीने से रची थी डकैती की साजिश

आरोपियों ने बताया कि वो पिछले दो महीने से रायगढ़ एक्सिस बैंक में डकैती की प्लानिंग कर रहे थे। इसके लिए एक्सिस बैंक और आसपास के इलाके की रेकी भी की थी। वारदात को अंजाम देने के बाद भागने के लिए ओडिशा नंबर का ट्रक 13 लाख रुपए में खरीदा था। इसे ड्राइवर उपेंद्र सिंह चला रहा था। उपेंद्र इससे पहले जिंदल प्लांट से सामान ढोने का काम करता था।

वारदात में ये आरोपी थे शामिल

(1) राकेश कुमार गुप्ता पिता गणेश साव उम्र 22 साल निवासी बार थाना शेरघाटी जिला गया बिहार (2) उपेंद्र सिंह पिता सुंदरिका सिंह राजपूत उम्र 50 साल निवासी गुरुवा जिला गया बिहार (3) निशांत उर्फ पंकज कुमार महतो उर्फ राजेश दास पिता जयदेव प्रसाद उम्र 32 साल निवासी खरसरी थाना मधुबन जिला धनबाद बिहार (4) राहुल कुमार सिंह पिता उपेंद्र लाल उम्र 22 साल निवासी ग्राम डोभी थाना डोभी जिला गया बिहार (5) अमरजीत कुमार पिता शंकर उम्र 24 साल निवासी भरारी थाना शेरघाटी जिला गया बिहार।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -