spot_img

जिला जेल में गिरी आकाशीय बिजली, तड़ित चालक नहीं होने से सीसीटीवी कैमरे और टीवी खराब, जेल प्रबंधन में मचा हड़कंप

Must Read

Acn18.com/कोरबा के जिला जेल में उस वक्त हड़ंकप मच गया जब मौसम के बिगड़े मिजाज के बाद वज्रपात हुआ और आकाशीय बिजली सीधे जेल में गिरी। तड़ित चालक नहीं होने के कारण जेल के 20 सीसीटीवी कैमरे और एक टीवी खराब हो गया। इतना ही नहीं जेल परिसर में मौजूद दो पेड़ भी जल गए। जेल प्रबंधन द्वारा नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है। साथ तड़ित चालक के लिए लोक निर्माण विभाग से प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है जिसे स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा जाएगा।
कोरबा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बरसात के कारण आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आ रही है जिससे जान माल का नुकसान भी हो रहा है। ऐसा ही कुछ जिला जेल में भी हुआ है जहां आकाशीय बिजली गिरने से हड़कंप मच गया। जेल में वज्रपात होने से प्रबंधन को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। जेल अधीक्षक ने बताया,कि तड़ित चालक नहीं होने के कारण बिजली गिरने का सीधा प्रभाव जेल में लगे उपकरणों पर पड़ रहा है। 20 की संख्या में सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए है। एक टीवी क्षतिग्रस्त हुई है। दो पेड़ों के जलने के साथ ही और भी नुकसान हुआ है जिसका सर्वे कराया जा रहा है।

- Advertisement -

जिला जेल में इस वक्त करीब 242 बंदी मौजूद है इस लिहाज से जेल में तड़ित चालक का होना बेहद जरुरी है। जेल परिसर मे हर साल बिजली गिरती है लिहाजा यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस लिहाज से जेल प्रबंधन ने लोक निर्माण विभाग को तड़ित चालक का प्रस्ताव बनाने को कहा,कि जिसके बाद उसकी स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा जाएगा।

बहरहाल जेल में बिजली गिरने की घटना से किसी तरह की जनहानी नहीं होले से जेल प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है। तड़ित चालक के अभाव में यह घटना घटी है, अब देखने वाली बात होगी,कि जेल में कब तक तड़ित चालक लग पाता है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

बालको फोटोग्राफी प्रदर्शनी ‘मल्हार’ ने कर्मचारियों के रचनात्मकता को दी नई उंचाई*

Acn18. Com.वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने विश्व फोटोग्राफी के अवसर पर ‘मल्हार 2.0’ फोटो...

More Articles Like This

- Advertisement -