spot_img

मोदी को राम मानने वाले श्रवण की कहानी:प्रधानमंत्री के लिए 10 सालों से हनुमान बने घूम रहे, अब तक 119 सभाओं में हुए शामिल

Must Read

रायगढ़ के कोड़ातराई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में श्रवण सैकड़ों किलोमीटर दूर का सफर तय करके पहुंचे। हाथ में गदा सर पर कमल फूल जैसे दिखने वाला मुकुट और पूरे शरीर पर वैसे ही लाली जैसे भगवान हनुमान की प्रतिमाओं पर देखने को मिलती है। श्रवण ने पूछ भी लगा रखी थी और जोर-जोर से हर-हर मोदी के नारे लगा रहे थे।

- Advertisement -

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे भगवान श्री राम है और मैं उनका हनुमान हूं…। यह बातें बिहार के बेगूसराय के रहने वाले श्रवण शाह ने कहीं। हैरत इस बात पर है कि यह बातें श्रवण सिर्फ कहते नहीं बल्कि इन्हें जी रहे हैं।

119 सभाएं अटैंड कर चुके हैं

श्रवण शाह ने दैनिक भास्कर को बताया कि मैं अब तक 119 सभाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अटैंड कर चुका हूं। भारत के जिस भी राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होती है मैं इसी तरह पहुंचता हूं। नरेंद्र मोदी मेरे लिए भगवान की तरह हैं, उनकी सभाओं में पहुंचकर एक तरह से मैं अपने भगवान के प्रति अपनी भक्ति प्रकट करता हूं।

अब तस्वीरों में देखिए श्रवण शाह कैसे पीएम मोदी की सभा में पहुंचते हैं

जिस भी सभा में जातें हैं लोग उनके साथ सेल्फी लेने लगते हैं।
जिस भी सभा में जातें हैं लोग उनके साथ सेल्फी लेने लगते हैं।
नंगे पांव ही करते हैं पथरीले रास्तों पर सफर
नंगे पांव ही करते हैं पथरीले रास्तों पर सफर
रायगढ़ में भी श्रवण के साथ लोग फोटोज क्लिक कराते दिखे।
रायगढ़ में भी श्रवण के साथ लोग फोटोज क्लिक कराते दिखे।
भीड़ में अलग से गदा और मुकुट नजर आता है।
भीड़ में अलग से गदा और मुकुट नजर आता है।

ऐसे शुरू हुआ सिलसिला

श्रवण ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद उन्होंने देश में बदलाव महसूस किया। मोदी से इस कदर प्रभावित हुए कि उन्हें भगवान मान बैठे। शुरू-शुरू में जब इस तरह से श्रवण प्रधानमंत्री की सभा में जाया करते थे तो इलाके के लोग और जान पहचान वाले मजाक भी बनाते। लेकिन पिछले साल जब श्रवण ने प्रधानमंत्री की 101 सभाएं पूरी की तो बाकायदा सामाजिक संस्थाओं ने इनका सम्मान किया। अब जहां-जहां जाते हैं किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं।

बेगूसराय की अदालत में श्रवण एडवोकेट क्लर्क का काम करते हैं। घर में मां हैं, पिता, भाई सभी श्रवण का हौसला बढ़ाते हैं। सभा के लिए तैयार होने में श्रवण को 30 से 40 मिनट का वक्त लगता है। जिस शहर में सभा होती है वहां श्रवण ट्रेन से पहुंचते हैं और उसके बाद सभा स्थल चाहे कितनी भी दूर हो पैदल सफर करते हैं। रायगढ़ में करीब 11 किलोमीटर पैदल नंगे पांव चल कर श्रवण सभा स्थल तक पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हनुमान बनने के बाद श्रवण नंगे पांव ही चलते हैं।

कर्ज लेकर करते हैं यात्राएं

श्रवण दावा करते हैं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभाओं को अटैंड करने के लिए उन्हें कर्ज भी लेना पड़ा। हालांकि कुछ दिनों में वह अपने कामकाज से लोगों के पैसे लौटा देते हैं। श्रवण की माने तो इतने सालों में प्रधानमंत्री की सभाओं के लिए ट्रेन और होटल पर वह लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं। कहते हैं कि मैं किसी के सामने झुकता नहीं अपने दम पर सब कुछ करता हूं और जब तक शरीर में शक्ति रहेगी भक्ति भाव से प्रधानमंत्री की सभाएं अटैंड करता रहूंगा।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -