spot_img

शाह का 10 दिन में दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा:दंतेवाड़ा में BJP की परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी; सुरक्षा में जवानों संग सरेंडर्ड नक्सली भी

Must Read

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से मंगलवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। 10 दिन में अमित शाह का यह दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा है। इससे पहले वे 2 सितंबर को रायपुर पहुंचे थे। शाह दोपहर करीब 12:20 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 1:15 बजे उनकी हाई स्कूल मैदान में सभा होगी।

- Advertisement -

इससे पहले गृहमंत्री दोपहर करीब 12:55 बजे दंतेवाड़ा स्थित करली पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से दोपहर 1.05 बजे दंतेवाड़ा में बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी का दर्शन करने के बाद सभा स्थल जाएंगे। शाम 4 बजे उनका दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है। बस्तर दौरे को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं। 3 लेयर में गृहमंत्री को सुरक्षा दी जा रही है।

कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के इलाकों में करीब 2 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है। इनमें DRG, CRPF, KOBRA, STF के जवान तैनात हैं। हजारों की भीड़ में ग्रामीण वेशभूषा में सरेंडर्ड नक्सली और इंटेलिजेंस की टीम को भी तैनात किया गया है जो आने-जाने वाले लोगों की पहचान करेगी।

5 ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

पुलिस के मुताबिक पुलिस लाइन कारली के हेलीपेड से लेकर मां दंतेश्वरी मंदिर तक और वहां से सभा स्थल तक सैकड़ों जवान तैनात हैं। अमित शाह इसी रूट से आएंगे। सभा स्थल से लेकर इन इलाकों पर करीब 5 से ज्यादा ड्रोन कैमरे से पुलिस नजर रख रही है। साथ ही अलग-अलग जिलों से बुलाई गई डॉग स्क्वायर्ड की के साथ जवान सर्चिंग कर रहे हैं। आसमान से लेकर जमीन तक फोर्स पैनी नजर जमाए हुए हैं।

1728 किमी का होगा सफर

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव इस परिवर्तन यात्रा के पहले चरण का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परिवर्तन यात्रा का पहला चरण आज दंतेवाड़ा से शुरू हो रहा है। समापन बिलासपुर में होगा। पहले चरण की यह यात्रा दंतेवाड़ा से बिलासपुर तक निकलेगी। करीब 1728 किमी की यह यात्रा 16 दिन में पूरी की जाएगी। इसमें अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में करीब 45 आम सभाएं, 32 स्वागत सभाएं और 5 रोड शो होंगे।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

*मुख्यमंत्री की पहल: स्वास्थ्य विभाग में 650 पदों पर होगी जल्द भर्ती*

Acn18. Com.मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की पहल पर राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ एवं बेहतर बनाने के...

More Articles Like This

- Advertisement -