spot_img

6 किलो IED बरामद:स्टील के कंटेनर में भरकर जमीन में किया गया था प्लांट, मौके पर किया गया नष्ट

Must Read

Acn18.com/बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में सुरक्षाबलों ने 6 किलो की IED (Improvised explosive device) को बरामद कर उसे मौके पर ही नष्ट कर दिया। नक्सल प्रभावित क्षेत्र पुंदाग जेटीएफ कैंप से करीब डेढ़ किमी की दूरी पर जमीन में गड़ा हुआ IED बरामद हुआ।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को डीएसबी, बीडीएस, जिला बल और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। इस दौरान जमीन में गड़ा 6 किलोग्राम का IED बरामद किया गया। नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से ग्राम पुंदाग के खैरीदामर में जमीन के अंदर करीब 6 किलोग्राम का IED प्लांट किया गया था।

5 सितंबर को सामरीपाठ थाना क्षेत्र अंतर्गत जेटीएफ कैंप पुंदाग से डीएसबी बलरामपुर की सूचना पर संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई थी। सर्चिंग के दौरान खैरीदामर पुंदाग से लगभग डेढ़ किमी दूरी पर बीडीएस टीम को जमीन के अंदर 1 स्टील कंटेनर में 5-6 किलोग्राम आईईडी मिला। इसमें तार और दबाव चलित यंत्र लगा हुआ पाया गया।

बरामद हुए स्टील कंटेनर को जिला बल की बीडीएस टीम द्वारा मौके पर ही आईईडी संबंधी सुरक्षा-निर्देशों का पालन करते हुए वहीं नष्ट कर दिया गया। इस मामले में टीम द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

कार्रवाई में एएसपी चंद्रेश सिंह ठाकुर, सीआरपीएफ एसी अजीत प्रताप सिंह 62वीं बटालियन बी कपंनी पुंदाग, डीएसबी बलरामपुर से एसआई और एक आरक्षक, जिला बल पुंदाग से प्रधान आरक्षक हर्ष राज कुजूर और बीडीएस प्रभारी जेसीओ मंजीत सिंह, आरक्षक राजेश कुमार लकड़ा, अनुरंजन केरकेट्टा, संजय देवांगन, रक्षित केन्द्र बलरामपुर शामिल रहे।

सरगुजा रेंज के IG अंकित गर्ग के निर्देशन, एसपी डॉ लाल उमेद सिंह, प्रभारी पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु और एएसपी चंद्रेश सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में नक्सली उन्मूलन के दिशा लगातार कार्रवाई की जा रही है।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी

रायपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गौरव सिंह ने आज विधानसभा के उप निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी है।...

More Articles Like This

- Advertisement -