करंट की चपेट में आकर युवक की मौत:दूसरा युवक गंभीर रूप से झुलसा;जंगली सुअर के शिकार के लिए बिछाए तार की चपेट में आए

Acn18.com/बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम मितगई में जंगली सुअर के लिए बिछाए गए 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई, वहीं दूसरा युवक गंभीर रूप से झुलस गया। मछली मारकर लौटते वक्त युवकों के साथ ये हादसा हुआ। मामला रामानुजगंज थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज-मितगई रोड पर स्थित बोहला बांध में सोमवार को 5 युवक मछली मारने के लिए गए थे। उन्हें मछली नहीं मिली, तब जंगल के रास्ते से पांचों युवक रात के 1 बजे वापस लौट रहे थे। इसी दौरान इनमें से 2 युवकों का पैर जंगली सुअर को मारने के लिए बिछाए गए तार पर पड़ गया। 11 हजार वोल्ट की लाइन से खींचकर ये तार खेत में बिछाए गए थे। करंट की चपेट में आकर इनमें से एक युवक की मौत हो गई, वहीं दूसरे युवक की हालत गंभीर है।

मृत शख्स का नाम राजकुमार गोंड (40) है। वहीं जो युवक गंभीर रूप से झुलसा है, उसका नाम शिवनारायण है। शिवनारायण ने बताया कि पीछे से आ रहे उसके साथियों ने तुरंत हाथ में रखी कुल्हाड़ी से तार को काट दिया, जिससे उसकी जान बच गई। अगर कुछ सेकेंड की भी देरी होती, तो उसकी जान भी नहीं बचती।

5 किलोमीटर पैदल चलकर शिवनारायण को उसके साथियों ने जंगल से बाहर निकाला और उसे 100 बिस्तरों वाले रामानुजगंज अस्पताल अस्पताल पहुंचाया।। यहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल बलरामपुर रेफर कर दिया गया। फिलहाल उसका इलाज यहां जारी है। घटना की सूचना पर विधायक बृहस्पत सिंह रामानुजगंज अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी।

पुलिस ने मृत युवक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है।