फर्जी दस्तावेज बनाकर लोगों से ठगी:RTO एजेंट्स के साथ मिलकर धोखाधड़ी, पीड़ितों ने IG से की शिकायत

Acn18.com/राजनांदगांव जिले में पहले से चल रही लोन की गाड़ियों के फर्जी दस्तावेज बनाकर दूसरों को बेचने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ितों ने IG राहुल भगत के पास लिखित शिकायत कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

राजनांदगांव, मोहला-मानपुर और खैरागढ़ जिले के लोगों के साथ भी इस तरह की ठगी हुई है। लोन पर खरीदे गए वाहन को फिर से फाइनेंस करने फर्जी दस्तावेजों का सहारा लेकर गाड़ियों के मूल मालिकों से ठगी करने का मामला आया है। जिन वाहनों पर पहले से लोन चढ़ा हुआ था, उसे गाड़ी मालिक बेचना चाह रहे थे और बचा हुआ लोन भी फिर से फाइनेंस करके चुकाना चाह रहे थे, लेकिन जिस कंपनी को बेचने का जिम्मा दिया गया था, उसने दूसरी जगह फाइनेंस करा कर फर्जी दस्तावेजों के जरिए खुद राशि हासिल कर ली। पहले का लोन भी जमा नहीं किया गया।

ऐसी हालत में एक ही गाड़ी के लिए वाहन मालिकों पर 2 जगह से लोन चढ़ गया। इसमें राजनांदगांव के एक आरटीओ एजेंट की भी संलिप्तता बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आरटीओ एजेंट ने रायपुर के तेलीबांधा थाना क्षेत्र में रहने वाले चंद्रशेखर सिंह के साथ मिलकर धोखाधड़ी की है। पीड़ितों की मानें तो ठगी के लिए फर्जी दस्तावेज लगाए गए हैं, जिसमें हस्ताक्षर से लेकर फोटो भी किसी और की है। उन्होंने कहा कि फाइनेंस कंपनी के अलावा परिवहन विभाग भी अपनी गंभीर लापरवाही के लिए जिम्मेदार है।

पीड़ित लोगों का कहना है कि इनकी गाड़ियां अन्य लोगों के नाम पर धोखाधड़ी कर ट्रांसफर किया गया है। इसे निरस्त करवाने के संबंध में वे अब थाने और परिवहन विभाग का चक्कर काट रहे हैं।इस मामले में राजनंदगांव आरटीओ अधिकारी वीरेंद्र सिंह का कहना है कि जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा। थाने में मामला दर्ज करवाने की सलाह उन्होंने पीड़ितों को दी है। उन्होंने कहा कि इसमें पुलिस ही जांच कर सकती है, जो भी सहयोग पुलिस हमसे चाहेगी, हम देंगे।