KORBA: 3 सूत्री मांगों को लेकर अधिवक्ताओं ने निकाली रैली, सरकार पर वादा खिलाफी करने का लगाया आरोप

Acn18.com/अपनी तीन मांगों को लेकर कोरबा जिले में अधिवक्ताओं ने सख्त तेवर दिखाये। राज्य सरकार पर वादा खिलाफी करने का आरोप लगाते हुए अधिवक्ताओं ने रैली निकाली। नारेबाजी करने के साथ जिला कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन अधिकारी को सोपा। अधिवक्ताओं ने कहा है कि अगर मांगों पर जल्द संज्ञान नहीं दिया जाता है तो 25 अगस्त को जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा।

प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के अलावा सामूहिक बीमा और किसी भी अधिवक्ता की मृत्यु होने पर उसके परिजनों को अधिकतम 10 लख रुपए की सहायता दिए जाने की मांग की जा रही हैं। अधिवक्ताओं का कहना है कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान इस प्रकार की चीज कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में शामिल की थी और इन्हें भविष्य में लागू करने का वादा किया था ।काफी लंबा समय गुजारने के बावजूद इस दिशा में ध्यान नहीं दिया जा रहा है इसलिए हमें आंदोलन के रास्ते पर आना पड़ा है। अधिवक्ताओं ने जिला न्यायालय से रैली निकालने के बाद कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर सक्षम अधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

बताया गया कि अगर मांगों पर अभिलंब आवश्यक कार्यवाही नहीं होती है तो 25 अगस्त को बड़े स्तर पर आंदोलन करने के लिए अधिवक्ता मजबूर होंगे।

अधिवक्ताओं के द्वारा प्रशासन को अपनी मांगों का ज्ञापन सोपा गया है जिसे आगे भेजने की बात कही गई है। अधिवक्ता इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करती है या फिर 25 अगस्त के आंदोलन को बर्दाश्त करेगी।