24 अगस्त को पंडित प्रदीप मिश्रा आएंगे बालोद:शिव महापुराण में करेंगे कथावाचन, रोजाना 2 लाख की भीड़ जुटने की उम्मीद; तैयारियों को लेकर बैठक

Acn18.com/बालोद जिले में 24 अगस्त से अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (सीहोर वाले) शिव महापुराण में कथा का वाचन करेंगे। इसमें बड़ी संख्या में भक्तों के आने की उम्मीद है। इसकी तैयारियों को लेकर नगरपालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने अधिकारियों की बैठक ली।

नगर पालिका परिषद में ली गई बैठक में नपा अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आयोजकों और लोगों को हरसंभव मदद मुहैया कराई जाए। रैली में भी किसी को कोई परेशानी नहीं हो। ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त हो और सड़क किनारे कोई गाड़ी खड़ी न कर पाए।

तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश

24 अगस्त को निकलने वाली महारैली के लिए निर्देश दिए गए हैं कि शहर के मुख्य मार्गों के आसपास गाड़ियां खड़ी न की जाएं और न ही निर्माण सामग्री रोड के आसपास मौजूद हो। अगर कोई ऐसा करता है, तो उस पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

सभी प्याऊ घर हों व्यवस्थित

नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा ने जल विभाग अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि शहर के सभी प्याऊ घरों को तत्काल शुरू करवाएं। साथ ही विभिन्न स्थानों पर पानी की व्यवस्था के लिए अस्थायी पानी का टैंकर भी लगाया जाए। इसके लिए स्थान का चयन अभी से कर लें। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को शहर के सभी सार्वजनिक शौचालय की साफ-सफाई के लिए निर्देशित किया गया है।

आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का प्रवचन कार्यक्रम 24 अगस्त से बालोद शहर के पास जुंगेरा रानी तराई में आयोजित होना है। इसके लिए पंडाल, सड़क, भक्तों के लिए भोजन समेत सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि कथा में प्रतिदिन दो लाख से अधिक भक्त शामिल होंगे।