नहीं बांधा गया तालाब का तटबंध, बरसात का पानी नहीं रुक रहा तालाब में, आम जनता को हो रही परेशानी

Acn18.com/वार्ड पार्षद और निगम की उदासीनता के कारण बालको के भदरापारा वार्ड में रहने वाले लोग काफी परेशान है। गंदे पानी की निकासी के लिए तालाब के मेड़ को तोड़ दिया गया है लेकिन उसे दुरुस्त करने को लेकर किसी तरह का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। तटबंध टूटने के कारण बारिश का पानी जहां तालाब में नहीं रुक रहा वहीं गंदे पानी के एक किसान के खेत में प्रवेश करने से उसकी फसल चैपट हो रही है।

बालको नगर के भदरापारा वार्ड के तालाब को अब तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है। गंदे पानी के निकासी के लिए लोगों ने तलाब के तटबंध को तोड़ दिया था। तात्कालिक समय में किए गए इस कार्य से लोगों को राहत तो मिल गई थी लेकिन बरसात में समस्या बढ़ गई है। तटबंध टूटने की स्थिती में बारिश का पानी तालाब में नहीं रुक रहा जिससे लोगों को गर्मी के दिनों में निस्तार की समस्या सताने लगी है। लोगों का कहना है,कि पार्षद और निगम प्रशासन से कई बार शिकायत की गई लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

तालाब में बारिश का पानी नहीं रुकने के कारण निस्तार को लेकर जहां लोग काफी परेशान है वहीं तालाब का गंदा पानी किसान के खेत में प्रवेश करने के कारण उसके सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। किसान भगत राम ने बताया,कि गंदा पानी का रिसाव होने के कारण उसकी फसल पूरी तरह से चैपट हो गई है जिसकी क्षतिपूर्ती की राशि भी उसे नहीं मिल पा रही।

आम जनता और किसान की समस्या को देखते हुए नगर निगम को तालाब के तटबंध को दुरुस्त करने की जरुरत है ताकी सभी को राहत मिल सके।