निजी अस्पताल में इलाज के दौरान 17 साल की युवती की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

अम्बिकापुर: girl died during treatment अंबिकापुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक 17 साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा खड़ा कर दिया। परिजनों ने पीड़ित को गलत ब्लड ग्रुप का ब्लड चढ़ाने का आरोप लगाया। जिसके बाद बच्ची की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। मामले में पुलिस ने पीएम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की बात कही है।

मिली जानकारी के मुताबिक बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर निवासी पीड़ित को बुखार आ जाने पर अंबिकापुर के एकता अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने मृत युवती के शरीर में ब्लड की कमी होने की जानकारी देकर ब्लड चढ़ाया। इसके बाद युवती की तबीयत बिगड़ गई इसके बाद डॉक्टरों ने इलाज के लिए इंजेक्शन और दवाई दिया और किशोरी की मौत हो गई। बच्ची की मौत से नाराज परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि युवती को गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ाया गया जिससे उसकी तबीयत बिगड़ते चली गई और युवती ने दम तोड़ दिया। मामले पर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि युवती को सही ग्रुप का ब्लड चढ़ाया गया था। वहीं डॉक्टरों ने बताया कि उल्टी के फेफड़े में जाने से युवती की मौत हो गई।

girl died during treatment किशोरी की मौत की जानकारी लगते ही परिजनों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया और परिजनों ने इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए डॉक्टरों से मारपीट करने की कोशिश की गई। मौके पर मौजूद लोगों ने इस दौरान बीच बचाव किया गया। घटना की जानकारी लगते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुँचकर ने मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया गया है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही गई हैं।