उत्तर प्रदेश से पकड़ा गया मोबाइल चोर:रायपुर की शॉप से उड़ाए थे 40 लाख के मोबाइल, आरोपी के पास से 70 फोन बरामद

Acn18.com/रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित लक्ष्मी मोबाइल शॉप में चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने 5 जुलाई की रात मोबाइल दुकान से 40 लाख रुपए के दर्जनों मोबाइल पार कर दिए थे। मामला टिकरापारा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, 5 जुलाई को आरोपी मोहम्मद सद्दाम खान (28 वर्ष) पचपेड़ी नाका स्थित मोबाइल शॉप में सेंध लगाकर अंदर घुसा। इसके बाद उसने 40 लाख रुपए के दर्जनों मोबाइल की चोरी कर ली और फरार हो गया। 6 जुलाई को जब दुकान मालिक ने शॉप खोली, तो उसके होश उड़ गए। अंदर रखे मोबाइल फोन के डिब्बे चारों तरफ बिखरे पड़े थे। उनमें से मोबाइल गायब थे। इसके अलावा गल्ले को भी तोड़कर उसमें रखे कैश की चोरी की गई थी। चोरी की घटना का पता चलते ही दुकानदार ने टिकरापारा थाने में मामला दर्ज कराया।

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। चोर ने दुकान के पीछे एयरकंडीशनर के पाइप होल के पास दीवार में एक व्यक्ति के घुसने लायक जगह बनाई। फिर उसने दुकान के अंदर सीलिंग की पीओपी की परत भी उखाड़ दी। इसके बार अंदर घुसकर चोर ने बड़े ही आराम से एप्पल जैसे महंगे मोबाइल को निशाना बनाया और करीब 40 लाख के मोबाइल चुरा लिए।

मोबाइल ऑन होते ही पकड़ा गया आरोपी

पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में लगी थी। वहीं आरोपी की तलाश में साइबर सेल की भी मदद ली जा रही थी। इसी दौरान पुलिस को इनपुट मिला कि चोरी के फोन मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में इस्तेमाल हुए हैं। पुलिस टीम को तत्काल साइबर टीम के साथ उत्तर प्रदेश भेजा गया। पुलिस ने फतेहपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले आरोपी मोहम्मद सद्दाम खान (28 वर्ष) को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से चोरी के 70 फोन भी बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत 20 लाख रुपये के करीब है।