KORBA: आंगनबाड़ी भवन हुए जर्जर, बच्चों को पढ़ने में हो रही परेशानी, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

Acn18.com/कोरबा शहर में संचालित आंगनबाड़ी भवनों की स्थिती बद से बदतर हो चली है। मरम्मत के अभाव में भवन काफी जर्जर हो चुके हैं जिसके कारण बच्चों को अक्षर ज्ञान देने में कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को काफी परेशान होना पड़ रहा है। हलात कितने गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है,कि कार्यकर्ताओं को अपने घर में आंगनबाड़ी का संचालन करना पड़ रहा है।

कोरबा में ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्रों के आंगनबाड़ी भवनों की स्थिती भी काफी खराब हो चली है। मरम्मत के अभाव में भवन खंडहर का रुप लेने लगे है। वार्ड नंबर 21 बुधवारी के दोनों आंगनबाड़ी भवन काफी जर्जर हो गए है। छत का प्लास्टर उखड़ने लगा है वहीं और भी कई तरह की समस्याएं सामने आ रही है। प्रशासनिक उदासीनता के कारण बच्चों को पढ़ाने में कार्यकर्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार शिकायत करने के बाद भी बात नहीं बनी यही वजह है,कि कार्यकर्ता अपने घरों में केंद्र का संचालन करने को मजबूर है।

आंगनबाड़ी भवनों की बदहाली दूर करने को लेकर प्रशासन को जरुरी कदम उठाने की जरुरत है ताकी बच्चों को किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।