spot_img

नशे से नुकसान, पुलिस का ‘हैलो जिंदगी’ अभियान:छत्तीसगढ़िया अंदाज में जागरूकता, मॉल से लेकर मोहल्ले तक लत छुड़ाने के बताए जा रहे तरीके

Must Read

Acn18.com/रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ हैलो जिंदगी नाम से अभियान चला रही है। यह अभियान 15 जुलाई से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। इसके तहत पुलिस के बड़े अधिकारी भी गली-मोहल्ले तक पहुंचकर नशे के नुकसान को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जिसमें नाचा मंडली और स्थानीय कलाकारों की भी मदद ली जा रही है।

- Advertisement -

हैलो जिंदगी अभियान में रायपुर के नागरिकों खासकर युवाओं को नशे से हो रही बीमारियों के साथ ही इससे दूर रहने के उपाय भी बताए जा रहे हैं। मनोवैज्ञानिक, काउंसलर्स की मदद लेते हुए नशे की लत में फंसे युवाओं और बच्चों को डी-एडिक्शन का भी प्रयास किया जा रहा है। जिसमें मॉल से लेकर मोहल्ले तक आईपीएस अधिकारी पहुंच रहे हैं।

छत्तीसगढ़िया अंदाज में जागरूकता

रायपुर के कबीर नगर इलाके में IPS मयंक गुर्जर, थाना प्रभारी IPS आकाश शुक्ल ने छत्तीसगढ़ी अंदाज को माध्यम बनाया है। जिसमें नाचा पार्टी, लोक संगीत और नाट्य मंडली के जरिए लोगों को मैसेज देने की कोशिश की जा रही है। ये स्थानीय कलाकार छत्तीसगढ़ी भाषा में लोगों को नशे के दुष्प्रभावों को बता रहे हैं। पुलिस लोगों को सरल भाषा और आसान तरीके में हैलो जिंदगी अभियान से जोड़ रही है।

मोहल्ले से मॉल तक अभियान

पुलिस इस जागरूकता अभियान के तहत शहर के कई एनजीओ, स्टूडेंट ग्रुप का भी सहारा ले रही है। युवाओं तक पहुंचने के लिए पुलिस मॉल में भी आयोजन कर रही है। इसी कड़ी में तेलीबांधा के मैग्नेटो मॉल,सड्‌डू में अंबुजा मॉल में स्टेज शो किया गया साथ ही पोस्टर और पंपलेट भी बांटे गए। इसके अलावा शहर के चौक चौराहों में वॉल पेंटिंग,फ्लेक्स में नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जा रहा है।

15 अगस्त तक चलेगा अभियान

रायपुर पुलिस का नशे के खिलाफ हैलो जिंदगी अभियान 15 अगस्त तक जारी रहेगा। जिसके अंतर्गत कई जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों, सार्वजनिक जगहों, हाउसिंग सोसायटी, मोहल्ले, स्कूल,कॉलेज, यूनिवर्सिटी के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी नागरिकों को जागरूक करने की तैयारी है। साथ ही अभियान में जागरूकता वाहनों को भी शहर भर में घुमाया जा रहा है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

6 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार,मानिकपुर पुलिस ने की कार्रवाई

Acn18.com/कोरबा में शराब की अवैध रुप से बिक्री करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। सूचना...

More Articles Like This

- Advertisement -