KORBA:एसीएन न्यूज की खबर का हुआ असर, मोतीसागर पारा घाट से रेत की अवैध निकासी बंद, प्रशासन की टीम ने की त्वरित कार्रवाई

Acn18.com/कोरबा में एक बार फिर से एसीएन न्यूज की खबर का असर देखने को मिला है। प्रतिबंध के बावजूद मोतीसागरा पारा रेत घाट से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा था। स्थानीय लोगों की शिकायत पर एसीएन न्यूज ने अवैध कारोबार की खबर को प्रमुखता से प्रसारित किया था। जिसके बाद हरकत में आई प्रशासन की टीम ने अवैध कार्य को रोकते हुए रेत घाट के मुहाने पर गड्ढा खुदवा दिया है ताकी रेत कारोबार अपने मंसूबों को अंजाम न दे सके।

कोरबा के मोतीसागर पारा रेतघाट से हो रहे रेत की अवैध तस्करी पर जिला प्रशासन की टीम से एक बार फिर से रोक लगा दी है। पूर्व पार्षद छवि वाल्मिकी की शिकायत के साथ ही एसीएन न्यूज की टीम ने रेत के अवैध कारोबार की खबर को प्रमुखता से प्रसारित किया था जिसके बाद हर खनिज विभाग की टीम हरकत में आई और रेत घाट के मुहाने पर गड्ढा खुदवा दिया ताकी रेत से भरे ट्रेक्टर पार न हो सके। प्रतिबंधित अवधी में रेत का अवैध धड़ल्ले से चल रहा था। रेत तस्करों की करतूत से घाट पर बने मृत लोगों के कब्र क्षतिग्रस्त हो रहे थे यही वजह है,कि शिकायत को प्रशासन ने गंभीरता से लिया और रेत के अवैध परिवहन को रोकने जरुरी प्रयास किया। रेत के अवैध कारोबार पर प्रतिबंध लग जाने से पूर्व पार्षद ने एसीएन न्यूज को साधूवाद दिया है।

शिकायत के बाद प्रशासन ने मोतीसागर पारा रेत घाट से रेत के अवैध परिवहन पर रोक तो लगा दी है लेकिन शहर के और भी कई रेत घाट और नदी नाले हैं जहां से रात के अंधेरे में रेत की निकासी की जा रही है। प्रशासन को यहां भी कार्रवाई करने की जरुरत है ताकी अवैध कारोबार पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सके।