VIDEO:सीएसपी के नाम से धमकाने वाले वकील पर मामला दर्ज, गवाही देने के लिए युवक पर बना रहा था दबाव

Acn18.com/कटघोरा कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता अजय साहू के खिलाफ सीएसईबी चौकी पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध गया है। आरोप है कि वह सीएसपी का नाम लेकर कोरबा के एक युवक पर इस बात के लिए दबाव बना रहा था कि दीपिका थाना जाकर एक मामले में बयान दर्ज कराएं। पुलिस ने शिकायत मिलने पर प्रकरण कायम कर लिया है।

ये उस धमकी का हिस्सा है, जिसके चक्कर मे दीपिका निवासी अधिवक्ता अजय साहू पुलिस के फंदे में फंस गया। कोरबा के पंप हाउस कॉलोनी क्षेत्र में निवास करने वाले राजेश दास पर वह जबरिया एक मामले में दीपिका पुलिस थाना जाकर बयान देने के लिए दबाव बना रहा था। जबकि इसकी जानकारी राजेश को नही थी। 1 वर्ष पहले दीपिका में संतोष अग्रवाल की कंपनी में काम कर चुके राजेश ने बताया कि सीएसपी के नाम से फोन आने पर वह परेशान जरूर हुआ लेकिन फिर उसने इस बारे में आगे विचार किया। आगे की जांच पड़ताल में चीजें सामने आई दो इस मामले की शिकायत सीएसईबी पुलिस चौकी में दर्ज कराई गई ।

युवक की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच के साथ अगली कार्रवाई की। इसके साथ ही आरोपी को अपनी जद में ले लिया। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वह एक मामले में मिथ्या कथन कहने के लिए शिकायतकर्ता पर दबाव बना रहा था।

चौकी प्रभारी ने इस बात से इनकार किया कि मामले में पुलिस के किसी कर्मी की संलिप्तता है।

कोरबा जिले में विजिबल पुलिसिंग के अंतर्गत काम किया जा रहा है और लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जा रही है कि अगर कोई भी व्यक्ति उन्हें परेशान करता है तो इस बारे में सीधे शिकायत की जाए जिस पर तुरंत संज्ञान लिया जाएगा।