सब्जी विक्रेता के घर घुसा टमाटर चोर, एक पेटी टमाटर की कर ली चोरी, पुलिस जुटी टमाटर चोर की तलाश में

Acn18.com/कभी पांच से दस रुपए प्रति किलो की दर से बिकने वाले टमाटर के भाव आज सातवें आसमान पर पहुंच गए है। सौ से 120 रुपए प्रतिकिलों के दर से बिक रहा टमाटर आज आम आदमी के पहुंच से दूर हो गया है यही वजह है,कि अब टमाटर की चोरी होने के मामले भी सामने आने लगे है। एसईसीएल झोपड़ी पारा में रहकर टमाटर का व्यवसाय करने वाले एक युवक के घर से अज्ञात लोगों ने एक पेटी टमाटर की चोरी कर ली। महंगाई के इस दौर में एक पेटी टमाटर की चोरी होने से व्यवसायी को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है।

टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों ने आज के दौर में सभी को परेशान कर रखा है। कभी पांच से दस रुपए किलो की दर से बिकने वाला टमाटर आज सौ से डेढ़ सौ रुपए प्रतिकिलों की दर से बिक रहा है यही वजह है,कि आर्थिक रुप से कमजोर लोग टमाटर खरीदने से तौबा करने लगे है। इस बीच कोरबा शहर में टमाटर की चोरी भी होने लगी है। ऐसा ही एक मामला मानिकपुर चैकी क्षेत्र में आया है जहां एसईसीएल के झोपड़ीपारा निवासी सब्जी व्यवसायी कैलाश टंडन के एक पेटी टमाटम को अज्ञात लोगों ने पार कर दिया। कैलाश ने बताया,कि टमाटम की बिक्री के लिए उसने पांच पेटी टमाटर खरीदे थे। रात तक उसके घर पर टमाटर की पांचो पेटियां थी लेकिन सुबह देखने पर एक पेटी की चोरी हो चुकी थी। कैलाश ने टमाटर चोरी होने की शिकायत पुलिस से की है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

सब्जी विक्रेता कैलाश का कहना है,कि किसी जानकारी व्यक्ति ने ही उसके घर से टमाटर की चोरी की होगी। इससे पहले भी इस तरह की घटना उसके साथ घट चुकी है लेकिन उसने पुलिस से शिकायत नहीं की थी। बहरहाल देखने वाली बात होगी,कि पुलिस टमाटर चोर को कब तक पकड़ पाती है।