गढ़चिरौली पुलिस ने नक्सलियों का शहरी नेटवर्क तोड़ा:27 लाख 62 हजार रुपए के साथ 2 नक्सल सहयोगी गिरफ्तार

Acn18.com/कांकेर जिले की सीमा से सटे महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस ने बॉर्डर पर नक्सलियों की बड़ी रकम के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सल सहयोगियों में से एक कांकेर जिले के पखांजूर क्षेत्र का रहने वाला 24 साल का युवक है। वो कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी का सदस्य बताया जा रहा है।

गढ़चिरौली पुलिस की एक विशेष टीम को सूचना मिली थी कि दो युवक भारी मात्रा में नगदी रकम लेकर बाइक से आ रहे हैं, जिस पर पुलिस की स्पेशल टीम ने अहेरी के पास नाकेबंदी कर जांच शुरू की थी। इस दौरान बाइक से पहुंचे दो युवक रोहित मंगू और विप्लव सिकदार को पुलिस ने रोका और उनके बैग की तलाशी ली, तो उसमें 2 हजार के नोट समेत 27 लाख से अधिक रकम बरामद हुई।

पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो दोनों ही इतनी बड़ी रकम के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। गढ़चिरौली पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि यह रकम नक्सलियों की है। 27 लाख 62 हजार में से 12 लाख रुपये के नोट 2 हजार के हैं, जिसे बदलने के लिए ले जाया जा रहा था।

नक्सलियों की अवैध रकम को ठिकाने लगाने वाले शहरी नेटवर्क के पकड़े जाने के मामले में और भी खुलासा होने की संभावना पुलिस जता रही है। इससे पहले भी बीजपुर में भी नक्सलियों के 2-2 हजार के नोट पकड़े जा चुके हैं। बता दें कि 30 सितंबर तक केंद्र सरकार ने 2 हजार के नोट बदलने का समय तय किया है, जिसके बाद ये नोट चलन से बाहर हो जाएंगे।