रेप के बाद 2 युवकों ने महिला का किया मर्डर:एक ने मुंह दबाकर रखा, दूसरे ने कुल्हाड़ी से किया वार; मिली थी सड़ी-गली लाश

Acn18.com/बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के करौंधा थाना क्षेत्र में विधवा महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। महिला से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। महिला की सड़ी-गली लाश संदिग्ध हालत में उसके कमरे से बरामद हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, करौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत जवाहरनगर के चर्रापारा की रहने वाली 45 वर्षीय महिला का विवाह ग्राम पंचायत लरिमा के सीधा टोली में हुआ था। कुछ साल पहले उसके पति का निधन हो जाने के बाद वो अपने मायके चर्रापारा में रह रही थी। करीब एक साल पहले उसकी इकलौती बेटी सनियारो की शादी हो गई और वह अपने पति ज्योति प्रकाश के साथ हिमाचल प्रदेश चली गई।

बेटी की शादी के बाद महिला घर में अकेली रह गई थी। वह मुर्गी और बकरी पालन कर अपना जीवनयापन करती थी। गांववालों ने उसे बीते शनिवार की दोपहर तक देखा था। इसके बाद से उसे किसी ने नहीं देखा। वह कभी-कभी दूसरों के घर घूमने चली जाती थी और एक-दो दिन में वापस आ जाती थी। इस कारण परिजनों ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। मंगलवार को महिला के घर से बकरियों का शोर सुनाई दिया, तब उसके चाचा सिरसाय समेत अन्य लोग वहां पहुंचे।

सभी लोग बकरियों को खोलकर जब अंदर गए, तो वहां बेलासी का शव सड़ी-गली हालत में पड़ा हुआ था। मौके पर खून के धब्बे भी मिले। पास ही झोले में एक मरा हुआ मुर्गा भी पड़ा हुआ था। इसके बाद लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर कुसमी SDOP रितेश चौधरी, थाना प्रभारी करौंधा देवेंद्र सिंह टेकाम अपनी टीम के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया। पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने रेप के बाद हत्या की पुष्टि की।

इसके बाद पुलिस ने 1 जुलाई को महिला के घर आने-जाने वालों के बारे में जानकारी इकट्ठी की। इस दौरान गांव के ही द्वारिका प्रसाद उर्फ शिशु उरांव (19 वर्ष) और मंगलसाय उरांव (33 वर्ष) का नाम सामने आया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपियों ने बताया कि 1 जुलाई की दोपहर वे महिला के घर शराब पीने गए थे। तीनों ने एक साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद द्वारिका प्रसाद ने महिला के साथ रेप किया। दूसरे युवक मंगलसाय ने भी उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। महिला ने काफी विरोध किया, लेकिन दो लोगों के होने के कारण वो बेबस पड़ गई। उसने गांववालों को ये बात बता देने की धमकी दी, जिस पर दोनों आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी।

घर में रखी कुल्हाड़ी से द्वारिका ने महिला के सिर पर वार कर दिया। वहीं दूसरे आरोपी मंगलसाय ने शोर मचाने के डर से उसका मुंह दबाकर रखा था। जब महिला की मौत हो गई, तो दोनों वहां से फरार हो गए। आरोपियों के जुर्म कबूल करते ही पुलिस ने उन्हें बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।