HDFC BANK में लगी भीषण आग:पूरा सामान जलकर खाक, दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू

Acn18.com/छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में HDFC BANK पाटन में रविवार सुबह अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि उससे बैंक के अहम दस्तावेज, एसी और फर्नीचर जलकर खाक हो गया। गनीमत यह रही कि आग से कैश सुरक्षित रहा।दो दमकल ने फोम व पानी की मदद से आग पर काबू पाया।

जिला अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं जिला दुर्ग को सुबह 8.37 बजे सूचना मिली थी कि पाटन स्थित HDFC BANK में आग लग गई है। सूचना मिलते ही अग्निशमन एवं आपदा प्रबंधन की टीम को रवाना किया गया। टीम ने वहां पहुंचकर देखा कि आग काफी अधिक फैल चुकी है। अग्निशमन कर्मियों ने बैंक पर लगी आग को 2 गाड़ी पानी की मदद से कई घंटे की मशक्कत से बुझाया। यदि थोड़ा और देर हो जाती तो आग कैश काउंटर तक फैल जाती और उसमें लाखों रुपए का नुकसान हो जाता। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट से ही लगी है। आग बुझाने वालों में प्रवीण बिर्रा, अग्निशमन कर्मी पराग भोसले, नगर सैनिक धमेन्द्र कुमार, राजू लाल, रूपेन्द्र कुमार और हीरामन शामिल थे।

8-10 लाख रुपए का नुकसान
बैंक मैनेजर सचिन ने बताया कि सुबह वो अपने घर पर सोये हुए थे। इसी दौरान गार्ड का फोन आया कि बैंक के अंदर आग लगी है और धुंआ निकल रहा था। मैंनेजर ने गार्ड को तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन करने के लिए बोला और अमलेश्वर से पाटन के लिए निकल गया। जब तक वो बैंक पहुंचा फायर ब्रिगेड पहुंच चुकी थी और आग पर काबू पा लिया गया था। सचिन ने बताया कि आगे से बैंक में लगी तीन बड़ी और दो छोटे एसी, प्रिंटर, पासबुक प्रिटर मशीन, 6 चेयर, कस्टमर एग्जक्यूटिव डेस्क और फॉल सीलिंग जल गई है। इससे बैंक को करीब 8-10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।