spot_img

दरोगा ने तीसरी मंजिल से लटककर तोड़ी खिड़की, VIDEO:कानपुर में आग से घिरे 5 लोगों की बचाई जान; कमरे में भर गया था धुआं

Must Read

Acn18.com/कानपुर के एक दरोगा का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें तीसरी मंजिल से लटक कर उन्होंने लात मारकर आग लगी बिल्डिंग की खिड़की तोड़ी। फिर कमरे के अंदर पानी डाला। दरोगा ने अपनी जान पर खेलकर 5 लोगों की जान बचाई। सोमवार दोपहर 2 बजे नौघड़ा कपड़ा बाजार की एक कपड़े की दुकान की तीसरी मंजिल पर आग लग गई थी।

- Advertisement -

आग ने पल भर में पूरी बिल्डिंग को अपनी जद में ले लिया। सूचना के बाद दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर आई। लेकिन बचाव कार्य में काफी दिक्कत आ रही थी। क्योंकि कपड़े की दुकान सकरी गली के अंदर थी।

फायर ब्रिगेड से पहले ही दरोगा पहुंच गए
लोहा मंडी के चौकी इंचार्ज दरोगा अंकित कुमार खटाना वहां पहुंचे। फायर ब्रिगेड के आने से पहले वह बिल्डिंग की दूसरी तरफ बनी एक इमारत की तीसरी मंजिल पर गए। उस बिल्डिंग से लटक कर आग लगी इमारत की खिड़की पर लगातार लात मारने लगे।

दरोगा ने लटक कर ही कमरे में पानी डाला
दरोगा ने खिड़की ऐसे तोड़ी मानो किसी फिल्म का सीन चल रहा हो। खिड़की तोड़ने के बाद बाल्टी से पानी लेकर उसी खिड़की के अंदर आग पर लगातार पानी डाला। जिससे आग पर कुछ हद तक काबू पाया गया। इस दौरान किसी ने दरोगा का वीडियो भी बना लिया। रविवार की रात से यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर वायरल होने लगा। वीडियो में दरोगा अंकित कुमार खटाना को लोग हीरो बता रहे हैं।

खिड़की नहीं खुलती तो बड़ा हादसा हो जाता
नीचे के दोनों फ्लोर पर आग लगने के कारण कपड़े की दुकान पर काम करने वाले 5 लोग तीसरी मंजिल पर आ गए थे। वह लोग जिस कमरे में थे उसमें धुआं भरने लगा। इसके साथ ही आग भी फैलती जा रही थी। अगर समय पर खिड़की नहीं तोड़ी जाती तो दम घुटने या आग से उन लोगों की मौत हो जाती।

बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर सबकुछ जल गया
वहीं, फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत करके किसी तरह से आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक इरामत की दूसरी मंजिल तक सबकुछ जल चुका था। वहीं तीसरी मंजिल का काफी हिस्सा भी जल चुका था।

29 साल के दरोगा अंकित कुमार खटाना मेरठ के बड़ा हसनपुर के रहने वाले हैं। वह एयर फोर्स में जाने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन 2016 में यूपी एसआई में उनका सिलेक्शन हो गया। 2019 में वह ट्रेनिंग पर गए। उन्हें पहली पोस्टिंग कानपुर में मिली और 4 सालों से वह यहीं के थाने में तैनात हैं। उनके पिता किसान हैं।

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

करतली गांव पहुंचे धर्म सेना के लोग,आदिवासियों के मध्य साड़ियां,पटाखे और मिठाई का किया वितरण

Acn18.com/महंगाई के इस दौर में त्यौहार मनाना हर किसी के बस की बात नहीं रह गया है। आर्थिक रुप...

More Articles Like This

- Advertisement -