spot_img

1081 मतदान केंद्र बनाए गए कोरबा जिले में,जहां पर कनेक्टिविटी नहीं वहां माइक्रो आब्जर्वर

Must Read

acn18.com कोरबा/ जिले में विधानसभा की चार सीटों के लिए दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होना है । इन चार सीटों में शामिल मतदाताओं की सुविधा के लिए लगभग 1100 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिन स्थानों पर कनेक्टिविटी को लेकर समस्याएं हैं वहां माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति प्रशासन की ओर से की गई है।

- Advertisement -

कोरबा जिले की कोरबा, रामपुर, कटघोरा और पालीताणाकर विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव में 9,20,085 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे । मतदाताओं की इस पूरी संख्या में 38 थर्ड जेंडर भी शामिल है । इस चुनाव में पुरुष मतदाताओं की तुलना में महिलाओं की संख्या ज्यादा है जो चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगि। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को सुविधा देने के लिए प्रशासन के द्वारा 1081 मतदान केदो की स्थापना की गई है। ऐसे केंद्र सरकारी स्कूल कॉलेज आंगनबाड़ी केंद्र सामुदायिक भवन और पंचायत भवन में होंगे।

बताया गया कि जिले में कनेक्टिविटी की समस्या को देखते हुए दो जगह पर माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त किए जाएंगे जबकि 14 मतदान केंद्र को ऑग्ज़ीलियरी पोलिंग में शामिल किया गया है।

जिला प्रशासन के द्वारा मतदान संपन्न करने के लिए प्रशिक्षण से लेकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और vv पेट का रैंडमाइजेशन भी सफलतापूर्वक कर लिया गया है । कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देशन में निर्वाचन से संबंधित प्रक्रियाओं को पूरा कराया जा रहा है । इसके साथ ही सभी गतिविधियों की निगरानी करने के साथ उच्च अधिकारियों को निरंतर रिपोर्टिंग की जा रही है ।

आचार संहिता के मद्देनजर चखना सेंटर बंद, लोग अपने घरों से शराबियों को मुहैया करा रहे पानी और डिस्पोजल ,प्रशासन को कार्रवाई करने की जरुरत

377FansLike
57FollowersFollow
377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय करेंगे ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’’ का शुभारंभ*

Acn18. Com.स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’’ का शुभारंभ 17 सितंबर 2024 को रायपुर के इंडोर स्टेडियम में माननीय मुख्यमंत्री...

More Articles Like This

- Advertisement -