spot_img

महाकाल मंदिर में युवती का डांस:मलंग गाने पर रील बनाई, पुजारी नाराज; पहले भी ऐसा हुआ

Must Read

महाकाल मंदिर परिसर में वीडियो रील बनाने को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, गर्भगृह और मंदिर परिसर में दो युवतियों ने जलाभिषेक और डांस का वीडियो शूट किया है। इन वीडियो में बॉलीवुड सॉन्ग जोड़कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। इस पर मंदिर के पुजारी ने आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं, कलेक्टर ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

- Advertisement -

क्या है वीडियो में और कौन हैं ये लड़कियां? ये जानने से पहले नीचे दिए गए पोल में शामिल होकर आप अपनी राय जरूर दें…

 

  • विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में शूट किया हुआ VIDEO सोशल मीडिया पर दो अलग-अलग अकाउंट से अपलोड किया गया है। VIDEO में दो अलग-अलग युवतियां महाकाल मंदिर परिसर स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के सामने और गर्भगृह में बॉलीवुड गानों पर रील्स बना रही हैं। गर्भगृह में लड़की बाबा महाकाल को जल अर्पित कर रही है। बैकग्राउंड में.. believe in this line… लाखों मिले, लेकिन कोई तुम सा न मिला…। इसी VIDEO में एक गाना… गुजर न जाएं रातें कहीं इसी तमन्ना में… बज रहा है।
  • दूसरा VIDEO महाकाल मंदिर कैम्पस में बनाया गया है। इसमें युवती नगाड़े संग ढोल बाजे… गाने पर घूमती हुई दिख रही है।
  • तीसरा VIDEO भी महाकाल परिसर के भीतर ही बनाया गया है। इसमें एक युवती फिल्म धूम के- मलंग-मलंग… गाने पर मंदिर की ओर मुंह कर हाथों को उठा रही है।
एक युवती ने बाबा महाकाल को जल अर्पित करते हुए उसके साथ गाना जोड़ा। दूसरी युवती मंदिर परिसर में 'ढोल बाजे' गाने पर डांस करते हुए घूम रही है। महाकाल मंदिर के पुजारी ने इसे आपत्तिजनक बताया है।
एक युवती ने बाबा महाकाल को जल अर्पित करते हुए उसके साथ गाना जोड़ा। दूसरी युवती मंदिर परिसर में ‘ढोल बाजे’ गाने पर डांस करते हुए घूम रही है। महाकाल मंदिर के पुजारी ने इसे आपत्तिजनक बताया है।

महाकाल मंदिर की छवि खराब हो रही: पुजारी
VIDEO वायरल होने के बाद महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी महेश ने आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने इस तरह मंदिर में बॉलीवुड सॉन्ग्स को जोड़कर VIDEO बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसे VIDEO बार-बार सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे VIDEO पोस्ट करने से महाकाल मंदिर की छवि धूमिल होती है। महाकाल मंदिर में सैकड़ों कर्मचारी मंदिर की सुरक्षा में लगे हैं, लेकिन वे अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं, इसलिए श्रद्धालु मंदिर परिसर और गर्भगृह तक जाकर VIDEO बना रहे हैं।

इस VIDEO में लड़की फिल्म धूम के मलंग गाने पर मंदिर के बाहर खड़े होकर हाथों को उठाकर रील बना रही है।
इस VIDEO में लड़की फिल्म धूम के मलंग गाने पर मंदिर के बाहर खड़े होकर हाथों को उठाकर रील बना रही है।

बजरंग दल ने भी ऐसे वीडियो पर आपत्ति जताई
बजरंग दल के प्रमुख अंकित चौबे का कहना है- VIDEO आपत्तिजनक है। देव स्थान पर इस तरह बॉलीवुड गानों पर अभद्र प्रदर्शन करना बिल्कुल जायज नहीं है। महाकाल करोड़ों भक्तों की आस्था का केंद्र हैं। यह जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है। ऐ​​से सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए।

कलेक्टर ने कहा- जांच के बाद होगी कार्रवाई
उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा- VIDEO की जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी। महाकाल मंदिर की अपनी मर्यादा है, वहां जाकर इस तरह बॉलीवुड गानों पर रील्स बनाने की इजाजत किसी को भी नहीं देंगे।

लड़की एबीवीपी की प्रांत मंत्री
महाकाल मंदिर में वायरल वीडियो को लेकर शालिनी वर्मा ने बताया कि मैं एबीवीपी की प्रांत मंत्री हूं। मेरे 23 हजार फॉलोअर्स हैं। वीडियो को किसी ने एडिट कर ऊपर से फिल्मी गाने डाल दिए हैं और वीडियो को पोस्ट किया है। यह मेरे अकाउंट का वीडियो नहीं है।

करीब एक साल पहले मनीषा रोशन नाम की महिला ने महाकाल मंदिर में एक VIDEO शूट किया था। VIDEO में उन्होंने फिल्मी गाने ‘रग-रग में इस तरह तू समाने लगा’ गाने पर रील्स शूट कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। यह VIDEO महाकाल स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के पास शूट किया गया था। VIDEO वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद महिला द्वारा माफी मांगने के बाद भी FIR दर्ज हुई थी।

करीब एक साल पहले छतरपुर में भी एक ऐसा ही VIDEO सामने आया था। यहां एक युवती ने मंदिर परिसर में सेकेंड हैंड जवानी… गाने पर डांस किया था। VIDEO छतरपुर के जनराय टोरिया मंदिर में बनाया गया था। हिंदूवादी संगठनों ने इस पर आपत्ति दर्ज करवाई थी। वहीं, मंदिर के महंत ने कहा था कि युवती के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसी हरकतें कर मंदिर, मठ और आश्रमों को बदनाम न करें।

छतरपुर जिले के लवकुशनगर अनुविभाग में स्थित बंबरबैनी माता मंदिर की सीढ़ियों पर एक छात्रा नेहा मिश्रा ने डांस किया था। उसने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया। जिस पर लोगों ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने युवती पर FIR दर्ज कराने के आदेश दिए थे।

इंदौर में करीब एक साल पहले बीच चौराहे पर एक मॉडल के डांस ने हंगामा मचा दिया था। मॉडल के डांस की वजह से थोड़ी देर सड़क पर ट्रैफिक भी रुका रहा था। अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मामला जानकारी में आया है। भाव जो भी हो, लेकिन तरीका गलत है। ट्रैफिक नियमों के तहत कार्रवाई होगी। ऐसी हरकत आगे न हो, इसलिए अफसरों को आदेश दिया गया है। 

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

यादव समाज की जनजागरण यात्रा पहुंची कोरबा,चार सुत्रीय मांगो को लेकर निकाली गई है यात्रा

Acn18. Com.चार सुत्रीय मांगो को लेकर दिनों यादव समाज जन जागरण यात्रा पर है। बस्तर के दंतेश्वारी मंदिर से...

More Articles Like This

- Advertisement -