spot_img

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मुठभेड़ में 3 माओवादी ढेर:नक्सलियों में 2 महिलाएं भी शामिल; बीजापुर में IED ब्लास्ट में गई 2 बच्चों की जान

Must Read

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सोमवार को जवानों ने मुठभेड़ में नक्सली कमांडर सहित 3 को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में 2 महिलाएं शामिल हैं। सर्चिंग के दौरान जवानों ने मौके से AK-47 सहित अन्य ऑटोमैटिक हथियार बरामद किए हैं। वहीं बीजापुर जिले में IED ब्लास्ट होने से 2 बच्चों की मौत हो गई है।

- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर में इंद्रावती नदी के पार बोड़गा गांव में तेंदूपत्ता तोड़ाई के दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया। इसमें 13 साल के लक्ष्मण पिता मुन्ना ओयाम और 11 साल के बोटी पिता कमलू ओयाम की मौके पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, ग्रामीण शव को खाट पर लेकर भैरमगढ़ अस्पताल पहुंच रहे हैं। एसपी जितेंद्र यादव ने शुरुआती तौर पर IED फटने से मौत होने की पुष्टि की है।

सर्चिंग करते हुए फोर्स के जवान। (फाइल फोटो)

सर्चिंग करते हुए फोर्स के जवान। (फाइल फोटो)

गढ़चिरौली में C-60 कमांडोज ने चलाया ऑपरेशन

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरीमिली दलम के कुछ सदस्य बड़ी वारदात अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके लिए भामरागढ़ तालुका के कटरांगट्टा गांव के पास जंगल में एकत्र हुए हैं। इस पर एडिशनल SP ऑप्स यतीश देशमुख के नेतृत्व में C-60 फोर्स के कमांडोज को सर्चिंग के लिए भेजा गया।

बताया जा रहा है कि टीम जब जंगल में पहुंची तो अचानक नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ घंटे मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। फायरिंग रुकने पर जवानों ने सर्चिंग शुरू की तो जंगल में 3 नक्सलियों का शव बरामद हुआ है।

जवानों ने मौके से 1 AK47, 1 कार्बाइन और 1 इंसास राइफल, नक्सली साहित्य और अन्य सामान भी बरामद किया है। मारे गए नक्सलियों में एक की पहचान पेरिमिली दलम के प्रभारी और कमांडर डीवीसीएम वासु के रूप में हुई है। बाकी दोनों की पहचान की जा रही है।

10 मई को हुए एनकाउंटर में पुलिस ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

10 मई को हुए एनकाउंटर में पुलिस ने 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

बीजापुर में शुक्रवार को 12 नक्सली हुए थे ढेर

बीजापुर जिले में 10 मई को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मार गिराया था। सभी के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। मौके से BGL, बंदूक, नक्सल वर्दी, पिट्ठू, दवाइयां, और विस्फोटक मिले थे। वहीं मुठभेड़ के दौरान STF और DRG के दो जवान भी घायल हुए थे। इस साल जनवरी से अब तक 131 दिन में जवानों ने 103 नक्सली ढेर किए हैं।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

ब्लैकमेलिंग और प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने कर ली खुदकुशी, युवक द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट किया गया बरामद

कोरबा जिले के हरदी पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले हरदी बाजार मोहल्ला निवासी अशोक यादव उर्फ सोनू ने...

More Articles Like This

- Advertisement -