spot_img

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा, दृश्यता न के बराबर, वाहन चालक हुए परेशान

Must Read

acn18.com नई दिल्ली/दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की गिरफ्त में है। कोहरे की चादर देर रात से ही फैली हुई है। साथ में ठंडक का भी वार है। दिल्ली के कई इलाकों में कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम है। रिज और धौला कुआं इलाकों में दृश्यता इतनी कम है कि वाहन चलाना दूभर हो रहा है।

- Advertisement -

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा

ग्रेटर नोएडा स्थित यमुना एक्सप्रेस-वे पर दनकौर क्षेत्र में सड़क हादसा हो गया। गलत दिशा में जा रही दूसरी कार डस्टर गाड़ी से टकरा गई, जिससे चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

नोएडा में दो अलग-अलग स्थानों पर दुर्घटना

घने कोहरे के कारण नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर सेक्टर 142 के समीप दो अलग-अलग स्थानों पर वाहन आपस में टकरा गए।

दृश्यता कम होने से तीन फ्लाइटें दिल्ली से जयपुर डायवर्ट

दिल्ली में दृश्यता कम होने के कारण तीन फ्लाइटें जयपुर की ओर डायवर्ट कर दी गईं हैं। इनमें शारजहां से आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस, अहमदाबाद से आ रही स्पाइसजेट और पुणे से आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइटें शामिल हैं।

मौसम की वजह से करीब 15 फ्लाइटें लेट

वहीं, घने कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 ट्रेनें लेट से चल रही हैं। भीषण कोहरे और ठंड के कारण उड़ानें प्रभावित हैं। दिल्ली हवाईअड्डे पर यात्रियों का कहना है कि हवाईअड्डे पर दृश्यता बहुत कम है और यहां का मौसम बहुत ठंडा है। उधर, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विज़िबिलिटी कम होने के कारण शारजाह से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है। खराब मौसम की वजह से करीब 15 फ्लाइटें लेट हुई हैं। दिल्ली हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

अभी और गिरेगा पारा, छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में खास बदलाव के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। मध्य भारत में अगले एक दो दिनों में पारा दो से तीन डिग्री तक गिर सकता है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा में कोहरा और बढ़ने की संभावना जताई गई है। यही हाल हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल में रहने वाला है।

घना कोहरे होने के कारण दृश्यता न के बराबर

दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में घना कोहरे होने के कारण दृश्यता न के बराबर है। पंजाब के बठिंडा में शून्य दृश्यता रही तो अमृतसर में 25 मीटर, अंबाला में 25 मीटर, हिसार में 50 मीटर, दिल्ली (सफदरगंज) में 25 मीटर, पालम में 50 मीटर, आगरा में शून्य, लखनऊ में शून्य, वाराणसी में 25 मीटर, बहराइच में 50 मीटर, प्रयागराज में 50 मीटर, बिहार  के पूर्णिया, पटना और गया में 50 मीटर रही।

अगले दो दिनों तक शीतलहर से राहत नहीं

सोमवार की सुबह घने कोहरे के साथ हुई। शीतलहर भी लोगों पर जमकर कहर बरपा रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि अगले दो दिनों तक शीतलहर से राहत नहीं मिलने वाली है।

दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाया

देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम है। कोहरे की वजह से फ्लाइटें लेट हो रही हैं। इसके साथ ही कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 29 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

आगरा में दृश्यता का स्तर शून्य मीटर तक गिरा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, बठिंडा और आगरा में दृश्यता का स्तर शून्य मीटर तक गिर गया और पटियाला, चंडीगढ़, हिसार, अलवर, पिलानी, गंगानगर, लखनऊ और कूचबिहार में 25 मीटर तथा अमृतसर और लुधियाना, अंबाला, भिवानी, पालम (दिल्ली), फुर्सतगंज, वाराणसी, मेरठ, गया और धुबरी में दृश्यता 50 मीटर रही।

कोहरे के कारण सुबह करीब 25 उड़ानों में देरी हुई

कल सुबह छाए कोहरे के कारण करीब 335 ट्रेन देरी से चलीं। 88 को रद्द किया गया है, 31 का मार्ग परिवर्तित किया गया और 33 ट्रेन को तय रूट से पहले ही समाप्त किया गया। वहीं कोहरे के कारण सुबह करीब 25 उड़ानों में देरी हुई।

लगातार चौथे दिन दिल्ली का न्यूनतम तापमान पर्वतीय क्षेत्रों से रहा कम

विभाग का कहना है कि यह लगातार चौथा दिन है जब दिल्ली का न्यूनतम तापमान चंबा (8.2 डिग्री), डलहौजी (8.2 डिग्री), धर्मशाला (6.2 डिग्री), शिमला (9.5) हमीरपुर (3.9 डिग्री), मनाली (4.4 डिग्री), कांगड़ा (7.1 डिग्री), सोलन (3.6 डिग्री), देहरादून (6 डिग्री), मसूरी (9.6 डिग्री), नैनीताल (6.2 डिग्री), मुक्तेश्वर (6.5 डिग्री) और टिहरी (7.6 डिग्री) समेत हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकतर पर्वतीय क्षेत्रों से कम रहा।

भीषण शीत लहर की चपेट में दिल्ली

उत्तर पश्चिमी दिशाओं से चल रही बर्फीली हवा के चलते रविवार को दिल्ली भीषण शीत लहर की चपेट में रही। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेसिल्सय दर्ज किया गया जो साल 2021 के बाद सबसे कम है। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को भी भीषण शीतलहर से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

कोहरे की आगोश में नोएडा

सफदरजंग इलाके में दृश्यता 25 मीटर और पालम में 50 मीटर रह गई है। नोएडा भी कोहरे की आगोश में है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राहत के आसार नहीं हैं।

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा, दृश्यता न के बराबर, तीन फ्लाइटें जयपुर डायवर्ट

दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की गिरफ्त में है। कोहरे की चादर देर रात से ही फैली हुई है। साथ में ठंडक का भी वार है। दिल्ली के कई इलाकों में कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम है। रिज और धौला कुआं इलाकों में दृश्यता इतनी कम है कि वाहन चलाना दूभर हो रहा है।

377FansLike
57FollowersFollow


v

377FansLike
57FollowersFollow
Latest News

पीएचई में इंजीनियर्स सहित 181 पदों पर भर्ती का मार्ग प्रशस्त,मुख्यमंत्री के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी स्वीकृति

Acn18.comरायपुर/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में इंजीनियर्स सहित अन्य...

More Articles Like This

- Advertisement -