spot_img

देखिए वीडियो:लोगों को एड्स से बचाने किया जा रहा जागरुक, जिला अस्पताल से निकाली गई जागरुकता रैली ,बालको प्रबंधन ने भी किया सहयोग

Must Read

acn18.com कोरबा/एचआईवी एड्स जैसी खतरनाक बीमारी से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा काफी प्रयास किया जा रहा है। जागरुकता अभियान चलाने के साथ ही लोगों को इस बीमारी के रोकथाम के उपाय समझाए जा रहे है। इसी कड़ी में बालको के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जागरुक करने तीन जागरुकता रथ को रवाना किया जो पूरे शहर में घूम-घूमकर लोगों का इस खतरनाक बीमारी के प्रति जगारुक करेंगे।

- Advertisement -

एड्स कितनी खतरनाक बीमारी है यह किसी को बताने की जरुरत नही है। इस लाईलाज बीमारी के पूरे विश्व में न जाने कितने लोग मौत के आगोश में समा जाते हैं लिहाजा विश्व एड्स दिवस के मौके पर कई कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को इस बीमारी के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बालको प्रबंधन के सहयोग इस बीमारी के प्रति लोगों को जागरुक करने व रोकथाम के उपाय अपनाए जाने को लेकर एक अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत जागरुकता रथ का सहारा लिया जा रहा है। जिला अस्पताल परिसर से तीन की संख्या में जागरुकता रथ बालको द्वारा मुहैया कराया गया है जिसे स्वास्थ्य विभाग व बालको के अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रथ पूरे शहर का भ्रमण करेंगे और लोगों को इस बीमारी से बचाने अपील करते नजर आएंगे।

एड्स को लेकर पूरे विश्व में चिंतन किया जा रहा है,कि कैसे लोगों को इस खतरनाक बीमारी से बचाया जा सके। हालांकि इससे बचने कई उपाय है जिनका उनुसरण कर लोग अपने व अपनों की जिंदगी बचा सकते है। लिहाजा लोगों को एचआईवी के संक्रमण से बचने डाॅक्टरों द्वारा सुझाए गए उपायों को अपनाने की जरुरत है ताकी एड्स को समाप्त किया जा सके।

मेरा पेट खराब होने वाला है’…’मां का निधन होने वाला है’ छुट्टी के लिए बिहार के शिक्षक दे रहे अजीबोगरीब आवेदन

377FansLike
40FollowersFollow
377FansLike
40FollowersFollow
Latest News

More Articles Like This

- Advertisement -