spot_img

खुद से शादी रचाने वाली क्षमा बिंदु से घर खाली कराया, वडोदरा शहर और नौकरी भी छोड़ी

Must Read

ACN18.COM वडोदरा। गुजरात के वडोदरा के सुभानपुरा इलाके में रहने वाली और खुद से शादी रचाने वाली  क्षमा बिंदु को वडोदरा शहर छोड़ना पड़ रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने नौकरी भी छोड़ दी है और किराये का घर भी छोड़ दिया है। शमा जिस सोसायटी में रहती हैं वहां मकान मालिक ने उन्हे किराए का घर खाली करने के लिए कहा और तीन दिन पहले उन्होंने घर खाली भी कर दिया। बता दें कि क्षमा बिंदु वही लड़की है जो कि खुद से शादी रचाकर सुर्खियों में आई थी। सोशल मीडिया में क्षमा की तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं।

- Advertisement -

समाज के दबाव में मकान मालिक ने घर खाली करने के लिए कहा
क्षमा ने कहा कि मकान मालिक ने समाज के दबाव में आकर मकान खाली करने को कहा। मैंने तीन-चार दिन पहले घर खाली किया था। उन्होंने वडोदरा शहर भी छोड़ दिया है। जो लोग ऑनलाइन काम करते थे, वे भी स्वेच्छा से चले गए हैं। मैं यह नहीं बताऊंगी कि मैं वर्तमान में किस शहर में हूं। फिलहाल एक महीने के लिए वडोदरा से रवाना हो रही हूं। मैं बाद में वापस आउंगी। मैं दूसरी नौकरी की तलाश में हूं।

क्षमा बिंदु ने 11 जून को खुद से शादी रचाई थीं
गौरतलब है कि क्षमा बिंदु ने 11 जून को खुद से विवाह (Sologamy marriage) कर लिया था।   क्षमा बिंदु के एकल विवाह को लेकर विवाद उठने लगा था। कहा जा रहा था कि हिंदू धर्म में इस तरह के विवाह का प्रावधान नहीं है। क्षमा को मंदिर में इस तरह से विवाह नहीं करने देने की भी चेतावनी दी गई थी। क्षमा ने बिना दूल्हे के सात फेरे लिए। उन्हें सहेलियों व रिश्तेदारों ने हल्दी लगाई।

वडोदरा की पूर्व डिप्टी मेयर सुनीता शुक्ला ने तो क्षमा को किसी मंदिर में विवाह नहीं करने देने की चेतावनी दी थी। उन्होंने यह भी कहा था कि भारतीय विवाद पद्धति में ऐसे विवाह को मान्यता नहीं है। यह एक विदेशी वेब सीरिज से प्रेरित कदम है। शुक्ला का कहना है कि एकल शादियों का चलन बढ़ने से हिंदुओं की आबादी कम होगी।

क्षमा ने हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी की थी
वडोदरा के गोत्री स्थित अपने घर में क्षमा ने हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी की थी। इस खास  शादी में न तो दूल्हा था और न ही सात फेरे की रस्म पूरी कराने वाला पंडित। शादी में क्षमा के परिजनों के अलावा करीबी दोस्त मौजूद थे। कहा जा रहा है कि देश में इस तरह की पहली शादी है। बीते दिनों क्षमा बिंदु ने एकल शादी करने का एलान किया था। उन्होंने 11 जून को वडोदरा के एक मंदिर में खुद से शादी की घोषणा करते हुए कहा था कि वह शादी नहीं करना चाहती, लेकिन इस परंपरा को निभाने के लिए खुद से शादी करेंगी।

24 घंटे में मिले 16,103 नए केस, 31 ने तोड़ा दम, जानिए कितनी है संक्रमण दर

377FansLike
11FollowersFollow
377FansLike
11FollowersFollow
Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -