spot_img

बाबा वेंगा की डरावनी भविष्यवाणी, दो महीने के अंदर भारत में आ सकती है ये बड़ी मुसीबत

Must Read

बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ताओं में शामिल हैं। बाबा वेंगा ने साल 2022 (Baba Vanga 2022 Predictions) के लिए कई डराने वाली भविष्यवाणियां की थीं। भविष्यवाणियों के लिए मशहूर बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां (Baba Vanga Prediction) अभी सच साबित हो चुकी हैं। बाबा वेंगा को बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस कहा जाता है।

- Advertisement -

बाबा वेंगा ने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थीं। बाबा वेंगा की साल 2022 के लिए की गई दो भविष्यवाणियां अभी तक सच साबित हो चुकी हैं। बाबा वेंगा की सोवियत संघ के विघटन, अमेरिका में आतंकी संगठन अलकायदा के 9/11 हमले समेत की गई कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं। बुल्गारिया की दृष्टिहीन बाबा वेंगा की भविष्यवाणी पर पूरी दुनिया यकीन करती है। अब बाबा वेंगा की भारत पर की गई भविष्यवाणी लोगों को डरा रही है। आइए जानते हैं कि बाबा वेंगा ने भारत को लेकर क्या भविष्यवाणी की है?

भारत के बारे में डरावनी भविष्यवाणी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2022 में दुनिया में तापमान कम होगा जिसकी वजह से टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा। भोजन की तलाश में टिड्डियां भारत पर हमला करेंगी।  टिड्डियों के हमलों में फसलों को भारी नुकसान होगा।

सकी वजह से भारत में अकाल की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और देश में भूखमरी पैदा होने की संभावना है। अगर बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सच साबित होती हैं, तो देश में बड़ी मुसीबत आ सकती है। इससे पहले बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं जिनकी वजह से लोगों के मन में डर समा गया है।

जानिए कौन दो भविष्यवाणियां हुई हैं सच

बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए कई डरावनी भविष्यवाणियां की थीं। इनमें कुछ देशों में पानी की कमी से परेशानी होने की बात कही थी। पुर्तगाल और इटली जैसे देशों ने लोगों को कम पानी इस्तेमाल करने को कहा है। 1950 के दशक के बाद से इन देशों में सबसे कम बारिश हो रही है। इटली को भी 1950 के दशक के बाद से सबसे ज्यादा सूखे का सामना करना पड़ रहा है।

बाबा वेंगा ने कहा था कि इस साल एशियाई देशों और ऑस्ट्रेलिया के कुछ इलाकों में बाढ़ आएगी। इसके अलावा भूकंप और सूनामी आने की भविष्यवाणी की थी। इस साल भारी बारिश और बाढ़ से ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर तबाही मची थी। बांग्लादेश, भारत के उत्तर-पूर्वी इलाके और थाईलैंड में भी लोगों को बाढ़ की मार झेलनी पड़ी है। इससे लगता है कि बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणियां भी बिल्कुल सच सबाति हुई हैं।

जानिए कौन थीं बाबा वेंगा

बुल्गारिया की रहने वाली भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक फकीर थीं और दृष्टिहीन थीं जिनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। 1911 में जन्मी बाबा वेंगा की सिर्फ 12 साल की उम्र में ही आंखों की रोशनी चली गई थी। कहा जाता है कि उनकी 85 फीसदी भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। अगस्त 1996 में बाबा वेंगा की स्तन कैंसर से मौत हो गई थी। लेकिन अपनी मौत से पहले ही उन्होंने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थीं।

टल गई बड़ी दुर्घटना, ट्रक ने ग्रामीणों से भरी ट्रेक्टर को मारी ठोकर, नहीं हुई जनहानि

377FansLike
21FollowersFollow
377FansLike
21FollowersFollow
Latest News

रायपुर : राज्यपाल सुश्री उइके से राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री नंद कुमार साय ने की भेंट

acn18.com रायपुर / राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज राजभवन में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री...

More Articles Like This

- Advertisement -