spot_img

रायपुर : विधानसभा अध्यक्ष एवं कृषि मंत्री ने बीमा रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

Must Read

बीमा रथ के जरिए किसानों को मिलेगी फसल बीमा की जानकारी

- Advertisement -

acn18.com रायपुर /विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज कृषि मंत्री के निवास से बीमा रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रथ 15 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण करेगा और किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और मौसम आधारित फसल बीमा योजना के प्रति जागरूक करेगा। उल्लेखनीय है कि रबी मौसम वर्ष 2022 में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 1 से 7 दिसंबर के मध्य चौथा फसल बीमा सप्ताह मनाया जा रहा हैं। इस सप्ताह के अंतर्गत किसानों को फसल बीमा से होने वाले लाभ, साथ ही फसल बीमा लेने की प्रक्रिया और लाभार्थी किसानों की कहानियों की जानकारी दी जाएगी, ताकि फसल बीमा की लाभ से कोई भी कृषक वंचित न रहे, अधिक से अधिक किसान लाभान्वित हो सके।

गौरतलब है कि दोनों बीमा योजना से लाभ लेने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2022 है। इस बीमा रथ के माध्यम से किसानों को तय तिथि तक फसल बीमा योजना का लाभ लेने की अपील की जाएगी। इस अवसर पर अपर संचालक कृषि अभियांत्रिकी श्री जी.के. पीढ़िहा, अपर संचालक उद्यानिकी श्री भूपेन्द्र पाण्डेय, संयुक्त संचालक कृषि श्री बी.के. मिश्रा, उप संचालक कृषि रायपुर श्री आर.के. कश्यप एवं कृषकगण उपस्थित थे।

‘मेरे लिए दुख की घड़ी, लेकिन रिकॉर्ड मतों से जीतूंगी’:सावित्री मंडावी बोलीं- शिक्षा-स्वास्थ्य सुविधा का सपना पूरा करूंगी;बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद से जनता नाराज

377FansLike
40FollowersFollow
377FansLike
40FollowersFollow
Latest News

More Articles Like This

- Advertisement -