spot_img

पावर प्लांट से चोरी के मामले में राजा खान को तलाश रही पुलिस,डीजल और कोयला चोरी के बाद नए धंधे में हुआ शामिल

Must Read

acn18.com कोरबा /अपराध की दुनिया में शामिल होकर मुफ्तखोरी का आकर्षण खास होगा ही। कोरबा के बंद पड़े बिजली घर से कॉपर के सामान चोरी करने के मामले में नामजद आरोपी राजा खान फरार हो गया है। इस आरोपी की तलाश के लिए पुलिस ने संभावित ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। कई स्तर पर जानकारी जुटाने का काम जारी है।

- Advertisement -

50 की संख्या में आये नकाबपॉश चोरों ने कोरबा के बंद हो चुके 200 मेगावाट बिजली घर के मेटल हाउस और दूसरे स्टोर से चोरी घटना को अंजाम दिया। यहां से लाखों के सामान पार कर दिए गए। इनमें से ज्यादातर तांबा से संबंधित बताए जा रहे हैं। चोर बाजार में की कीमत ज्यादा है और बेचने वालों को अच्छी कीमत यूं ही मिल रही है। सीएसईबी चौकी पुलिस ने पावर प्लांट से किमती सामान की चोरी किए जाने के मामले में राजा खान सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनके खिलाफ खुले स्थान से चोरी करने का मामला दर्ज किया गया। बाथरूम जाने की बात कह कर राजा खान पुलिस चौकी से भाग गया। आरोपी की गिरफ्तारी उसके लिए कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की गई। उसके और रिश्तेदारों के ठिकानों पर नजर बनी हुई है।

कोरबा के गरवाघाट से वास्ता रखने वाला राजा खान इससे पहले कोयला और डीजल चोरी के काम में संलग्न रहा है। लगातार हुई कार्रवाई के बाद उसने फील्ड बदल दी लेकिन चोरी करना नहीं छोड़ा। खबर के मुताबिक विभिन्न क्षेत्रों से तांबा चोरी करने के काम में वह अपने पुराने गिरोह के साथ जुड़ गया है। स्थानीय स्तर पर दाल नहीं करने पर उसने बिलासपुर शक्ति और रायगढ़ में तांबा के सामानों को खपाना शुरू कर दिया। पहले की तरह मुफ्त की मोटी कमाई करने के चक्कर में राजा खान और उसके गिरोह ने बिजली घरों को एक तरह से लूटने की योजना पर काम जारी रखा है। इसके लिए संगठित तरीके से गिरोह अपनी गतिविधि को अंजाम दे रहा है। मौजूदा घटनाक्रम से संकेत मिलता है की अपराध में लिप्त होने के बाद शातिर बदमाश किसी भी कीमत पर इस रास्ते को छोड़ने तैयार नहीं होते। हर तरह के जोखिम होने के बावजूद उनकी मानसिकता चोरी चकारी उसके रास्ते मिलने वाले माल का भरपूर उपयोग करने की होती है। भले ही पुलिस के हत्थे चढ़ने पर कड़वे अनुभव क्यों ना बर्दास्त करने पड़े। याद रहे 200 मेगावाट बिजली घर के स्टोर और मेटल हाउस को निशाना बनाने वाले चोरों से संबंधित सीसीटीवी फुटेज एशियन न्यूज़ ने टेलीकास्ट किए थे। इस आधार पर घटना में लिप्त अपराधिक तत्व तक पहुंचने का प्रयास पुलिस कर रही है। देखना होगा कि लुका छुपी का खेल कब तक चल पाता है।

लंपी बीमारी से गायों को बचाने के लिए कोशिश, गौशाला के साथ साथ अन्य मवेशियों का भी हो टीकाकरण

377FansLike
21FollowersFollow
377FansLike
21FollowersFollow
Latest News

दिसंबर में शीत का कहर:6 साल में नवंबर का रिकार्ड टूटा, पारा 12.40, उत्तर से लगातार आ रही शुष्क हवा के प्रभाव से गिरा...

acn18.com अंबिकापुर/शहर सहित जिले में इस साल नवंबर में ठंड का बीते छह सालों का रिकार्ड ब्रेक हो गया।...

More Articles Like This

- Advertisement -