spot_img

CRPF अफसर हर्षपाल को कीर्ति चक्र:जम्मू पोस्टिंग में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को किया था ढेर; अब दंतेवाड़ा में नक्सल मोर्चे पर तैनात

Must Read

acn18.com/खूंखार आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मारने में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले CRPF के अफसर हर्ष पाल सिंह को कीर्ति चक्र से नवाजा गया है। दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों यह चक्र उन्हें मिला है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य अफसरों की भी मौजूदगी रही। बताया जा रहा है कि हर्ष पाल को कीर्ति चक्र मिलने की घोषणा दो साल पहले यानी 14 अगस्त 2019 को हुई थी।

- Advertisement -

हर्ष पाल करीब ढाई सालों से नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में CRPF 111 बटालियन में 2IC के पद पर पदस्थ हैं। कीर्ति चक्र मिलने पर CRPF के अफसरों और शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई दी है। हर्ष पाल ने बताया कि, उन्होंने अपने सिर्फ 6 से 7 साथियों के साथ मिलकर जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया था। आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान वे घायल भी हुए थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और उनका डट कर सामना किया था।

इसके पहले भी मिल चुका है अवार्ड
हर्ष साल 2005 से CRPF में नौकरी कर रहे हैं। बंगाल, झारखंड, ओडिशा, जम्मू और अब छत्तीसगढ़ में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हर्ष पाल को 31 मई 2008 को हजारीबाग में 5 नक्सलियों को मारने में अहम भूमिका निभाने, 22 जुलाई 2014 को बतौर ASP खूंटी में 2 लाख रुपए के इनामी नक्सली को मार गिराने में, 18 अगस्त 2015 को ही खूंटी में नक्सलियों के जोनल कमांडर को मार गिराने के लिए PMG अवार्ड से नवाजा गया था। इसके अलावा 24 नवंबर 2015 को झारखंड CM से SM मेडल से भी नवाजा गया है।

Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -