spot_img

24 घंटे में 9 संक्रमितों की मौत; खतरे के साथ राहत भी, अस्पताल में 3 प्रतिशत से कम पॉजिटिव मरीज

Must Read

acn18.com/छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार थमती दिख रही है। मंगलवार को प्रदेश में जितने नए मरीज मिले उससे कहीं अधिक लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। 16 जिले ऐसे हैं जहां 50 से अधिक मरीजों को छुट्‌टी दी गई है। अभी कुल बीमारों में 3% से कम लोगों को ही अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है। वहीं, नौ मरीजों की मौत ने डराया भी है।

- Advertisement -

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को 50 हजार 258 सैंपल लिए गए। इन्हीं 24 घंटों के दौरान 5 हजार 614 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 5 हजार 796 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें से केवल 219 लोगों का इलाज ही अस्पतालों में चल रहा था।

रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, रायपुर, बलौदा बाजार, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, दंतेवाड़ा और कांकेर जिलों में 50 से अधिक मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। आंकड़ों में मुताबिक पिछले 18 दिनों में 30 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में इस समय 31 हजार 769 मरीजों का इलाज जारी है। इनमें से महज 3% लोग ही अस्पतालों में हैं।

एक दिन में 9 मरीजों की मौत
मंगलवार को प्रदेश भर में 9 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मरने वालों में से दो लोगों को केवल कोरोना के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जबकि शेष 7 लोग दूसरी गंभीर बीमारियों का इलाज कराने आए थे। कोरबा में 3 और दुर्ग, बालोद, रायपुर, धमतरी, बलौदा बाजार और बिलासपुर में एक-एक मरीज की मौत बताई जा रही है। प्रदेश में इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 13 हजार 676 हो गया है।

रायपुर में अब भी सबसे अधिक मरीज
रायपुर में अब भी सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को यहां एक हजार 499 नए मामले सामने आए। दुर्ग में 734 और रायगढ़ में 528 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया। इस बीच राजनांदगांव जिला तेजी से खतरे की जद में आया है। मंगलवार को यहां 313 नए मरीज मिल गए। कोरबा में 308, बिलासपुर और जांजगीर-चांपा में 307-307 नए मरीज मिले हैं। बालोद, धमतरी, सरगुजा, कोरिया, जशपुर, कोण्डागांव और कांकेर में भी 100 से अधिक मरीज मिले हैं।

Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -