spot_img

संजय नगर रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने की जरूरत, सर्वेक्षण का प्रस्ताव आने से लोगों को उम्मीद

Must Read

acn18.com/कोरबा। चारों तरफ से रेलवे क्रॉसिंग से घिरे कोरबा के लोगों को पिछले कई वर्षों से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए जरूरत महसूस की जा रही है की सभी रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज अथवा अंडर ब्रिज बनाया जाए। हाल में ही 2 स्थान पर सर्वेक्षण करने उसकी जानकारी मिली हैं । लोगों ने कहा कि जानकारी होने से हर किसी को राहत होगी।

सूचना के अनुसार कोरबा में संजय नगर और शारदा विहार क्रॉसिंग्स से संबंधित समस्या को ध्यान में रखते हुए यहां पर ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज बनाए जाने के लिए संभावनाएं तलाशी आ रही हैं इस तरह के प्रस्ताव पर सर्वेक्षण के लिए अनुमति दी गई है आगामी दिनों में इस काम को किया जाना है अगर तकनीकी रूप से सब कुछ बेहतर रहा था इन दोनों रेलवे लेवल क्रॉसिंग पर निर्माण कार्य कराया जा सकता है सर्वेक्षण के प्रस्ताव की जानकारी मिलने पर लोगों ने खुशी जताई लोग बताते हैं कि अक्सर रेलवे क्रॉसिंग बंद रहते हैं ऐसी स्थिति में जन सामान्य के साथ-साथ मरीजों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं क्रॉसिंग बस वैकल्पिक व्यवस्था कर दिए जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी।

इससे पहले छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद कोरबा में एकमात्र फ्लाईओवर मुख्य मार्ग पर तैयार किया गया काफी समय के बाद इसकी उपयोगिता साबित हो रही है मुख्य मार्ग पर रेलवे कॉसिंग से होने वाली समस्याएं को काफी हद तक हल किया जाना संभव हो सका है इस आधार पर कहा जा रहा है कि अगर संजय नगर और शारदा विहार क्रॉसिंग पर वैकल्पिक प्रबंध किए जाते हैं तो लोगों को राहत दी जानी संभव हो सकेगी इन दोनों मार्गो पर 24 घंटे माल गाड़ियों का परिचालन होने के कारण रेल फाटक को बंद कर दिया जाता है इस चक्कर में हजारों की संख्या में लोग परेशान होते हैं

Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -