spot_img

ओपन थिएटर बना लिया नशाखोरी का अड्डा, सुबह से रात तक होता है नशेड़ियों का जमघट

Must Read

ACN18.COM/ हुक्का बार पर लगातार छापामार कार्रवाई विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस कर रही है। इसी के साथ मादक पदार्थों की धरपकड़ का काम भी चल रहा है। इन सबसे अलग कोरबा में ओपन थिएटर से लेकर बुधवारी फुट ओवर ब्रिज अब नशेड़ीयों का सुरक्षित अड्डा बन गया है । यहां पर बड़ी संख्या में नशा करने वाला वर्ग अपनी उपस्थिति दर्ज करने के साथ अवशेष को मौके पर स्टोर कर रहा है। इस तरह की गतिविधियों से लोग हैरान हैं।

- Advertisement -

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के हिसाब से बीते वर्षो में कोरबा में नगर पालिक निगम के द्वारा ओपन थिएटर का निर्माण किया गया। यहां पर कई तरह की संरचना तैयार की गई और आवश्यक काम भी किए गए। अनेक आयोजनों का साक्षी यह ओपन थिएटर रहा है।। नवीन कला केंद्रों के निर्माण के साथ ओपन थिएटर को उपेक्षित स्थिति में छोड़ दिया गया है। यही कारण है कि अब नशेड़ीयो की जमात के द्वारा इस परिसर का दुरुपयोग अपने शौक को पूरा करने के लिए किया जा रहा है। यहां पर हर तरफ शराब की बोतल के अवशेष के अलावा कई प्रकार के नशे समान बिखरे हुए पड़े हैं। जिला पुरातत्व संग्रहालय के एक कर्मचारी ने इस बारे में चौंकाने वाली जानकारी दी।

बुधवारी बाजार में होने वाली समस्या को देखते हुए नगर निगम ने लगभग दो करोड़ की लागत से फुट ओवर ब्रिज तैयार किया है। कई कारणों से इसका उपयोग नहीं हो रहा है। शायद यही कारण है कि नशेडियों ने इसके ऊपरी हिस्से को अपने लिए सबसे अच्छी जगह चुन लिया है। यहां भी नशे का सामान आसानी से देखा जा सकता है।

कुछ ऐसा ही हाल कोरबा के पत्थररिपारा उद्यान का है । यहां भी नशेडियों की उपस्थिति साक्षर होने की बात कही जा रही है।

अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस के द्वारा अपनी ओर से काम किया जा रहा है। अनेक अवसरों पर ऐसे तत्वों को सबक सिखाने की दिशा में रुचि नहीं गई है। समय के साथ जरूरत इस बात की है कि सार्वजनिक क्षेत्रों में नशाखोरी करने वाले चेहरों को बेनकाब किया जाए। ऐसा होने पर ही इस समस्या का समाधान हो सकता है।

Latest News
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -